कांटी में पैक्स अध्यक्ष पद के 52 उम्मीदवार उतरेंगे चुनावी मैदान में, आगामी 13 दिसम्बर को होगी चुनाव

कांटी/मुजफ्फरपुर 07.12.2019

काँटी संवाददाता संतोष कुमार की खास रिपोर्ट

प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों के अलग-अलग पंचायतों में कुल 52 पैक्स अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों चुनावी मैदान में उतरेंगे एवं अलग अलग पंचायत के कुल 187 पैक्स सदस्यों पद के उम्मीदवारों भी चुनावी मैदान में उतरेंगे। पैक्स चुनाव 13 दिसंबर को होगी और उसी दिन संबंधित पंचायत के पैक्स मतदाता पैक्स अध्यक्ष उम्मीदवारो के भाग्य का फैसला करेंगे।

कांटी बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी उमा भारती ने बताया कि अलग-अलग पंचायतों के कुल 58 पैक्स अध्यक्ष पद के लिए अलग-अलग पंचायतों के पैक्स अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों ने अपना अपना नामांकन किया था जिसके बाद नाम वापसी के दिन अलग – अलग पंचायत के 6 पैक्स अध्यक्ष पद के उम्मीदवार ने अपना नामांकन वापस ले लिया अब पैक्स अध्यक्ष पद के लिए कुल 52 पैक्स अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों चुनाव लड़ेंगे साथ ही बताया कि अलग अलग पंचायत के कुल 192 पैक्स सदस्य पद के उम्मीदवारों ने अपना अपना नामांकन किये थे एवं नाम वापसी के दिन कुल 5 पैक्स सदस्य पद के उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया अब 187 पैक्स सदस्य पद चुनाव लड़ेंगे।

बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी उमा भारती ने बताया कि लस्करीपुर पंचायत व दामोदरपुर पंचायत में पैक्स सदस्यों के कोरम पूरा नही होने के अभाव में चुनाव नहीं हो पाएगा साथ ही बताया कि दादर कोल्हुआ पंचायत में पैक्स अध्यक्ष पद के दो उम्मीदवार थे जिसमें एक उम्मीदवार के नामांकन वापस लेने के कारण दादर कोल्हुआ पंचायत में भी पैक्स चुनाव नहीं हो पाएगा।

उन्होंने बताया कि 13 दिसंबर को होने वाले पैक्स चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से होगी , साथ ही बताया कि पैक्स चुनाव के संबंधित सभी कार्यों की मोनेटरिंग खुद कर रही हैं । उन्होंने बताया कि पैक्स चुनाव लड़ने वाले सभी उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह दे दिया गया है।

इधर ,कांटी थाना के पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष कुंदन कुमार ने बताया कि कांटी थाना क्षेत्र में होने वाले पैक्स चुनाव को लेकर कांटी पुलिस काफी सजग है एवं सभी पंचायतों में पुलिस की गस्ती जारी है एवं चिन्हित किये गये अतिसंवेदनशील पंचायतों में कांटी पुलिस की विशेष नजर है, सादे लिबासों में भी इलाके में कांटी पुलिस नजर रख रही है। कांटी थानाध्यक्ष कुंदन कुमार ने बताया कि पैक्स चुनाव में गड़बड़ी करने वाले असामाजिक तत्वों के व्यक्ति किसी भी कीमत पर बख्से नहीं जाएंगे उन्हें गिरफ्तार कर जेल के सलाखों में भेजी जाएगी।

उन्होंने बताया कि पैक्स चुनाव को लेकर असामाजिक तत्वों के व्यक्ति पर निरोधात्मक कार्रवाई 107 भी की जाएगी। उन्होंने शांतिपूर्वक पैक्स चुनाव कराने की बात भी कही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here