गोपालगंज: रसोईया का हड़ताल जारी, किये सीएम का पुतला दहन।

0
476

गोपालगंज जिले के भोरे प्रखण्ड में किये उग्र प्रदर्शन, निकाले सीएम व पीएम का अर्थी। अर्थी व प्रर्दशन में प्रखण्ड के सैकड़ों रसोईया ने भाग लिया। बताते चले की भोरे चारमुहनी से लेकर वारलेस मोड़ तक प्रदर्शन के कारण रोड जाम हो गया और यातायात बाधित होगा।

जिसको लेकर भोरे थाना के SI संजय कुमार सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँच कर जाम हटाये। चारमिहनी भोरे पर आम रसोईया व जनता को संबोधित करते हुए खेत मजदूर सभा के सचिव सुभाष पटेल ने कहा कि नीतीश, मोदी की सरकार खुद ही न्यूनतम मजदूरी कानून की धज्जियां उड़ा रही और महिलाओं पर दमन के सहारे आंदोलन को कुचलना चाहती है। जिसका तीखा विरोध किया जाएगा।

सोईया संघ के संयुक्त आह्वान पर हड़ताल पर अभी भी हैं रसोईया-सह-सहायक। हड़ताल के कारण विद्यालयों में मध्याह्न भोजन बन्द पड़ा हैं। 7 जनवरी से हैं हड़ताल पर हैं रसोईया।
आंदोनल के समर्थन में पंचायत राज डोमनपुर के मुखिया सह मुखिया संघ के अध्यक्ष श्री कमलेश प्रसाद ने सरकार से मांग किया कि रसोईया को सरकारी सेवक घोषित करें।

इस आंदोनल में इनके अलावा बजरंगी सिंह, कालीचरण कुशवाहा, कांति सिंह, सविता देवी, जयशंकर, सुभाष माझी, हरेंद्र गोंड, सारदा देवी, जवाहिर सिंह, किस्मती देवी व बसंती देवी सहित सैकडों रसोईया ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here