नवादा में हुई नियोजित शिक्षकों की आवश्यक बैठक

नवादा/ shikshakchaupal.com/आज दिनांक 29.06.19 समय 10.20 को BRC सभागार में बिहार राज्य प्रारम्भिक शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष अजीत राउत की अध्यक्षता में एक बैठक आहूत की गई जिसमें निम्न बिन्दुओ पर चर्चा की गई जो निम्नवत है:-

1:- सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर चर्चा की गई साथ सभी शिक्षक साथियो द्वारा हौसला बुलंद करते हुए सुप्रीम कोर्ट में पुनःविचार याचिका दाखिल करने प्रदेश के निर्णय का समर्थन करते हुए संगठन के आह्वान पर सड़क से सदन तक का आंदोलन में कूदने के लिए सदैव तैयार है।
2:- DPE (सम्बर्धन ) पर हाई कोर्ट के जॉजमेंट के आलोक में प्राप्त होने वाली एरियर का लाभ पर विस्तार से चर्चा हुई तथा जल्द से जल्द लाभ प्राप्त हो सके इस पर निर्णय लिया गया।
3:- रेगुलर DELED करने वाले शिक्षक के समस्या का समाधान करते हुए जल्द से जल्द प्रशिक्षित वेतनमान हो सके का भी निर्णय लिया गया।
4:- उपरोक्त दोनों विषय के संबंध में सर्विस बुक संधारण हेतु सर्विश बुक से संबंधित जानकार शिक्षक के मदद लेते हुए सर्विस बुक संधारित कि जायेगी ।
5:- NIOS के माध्यम से होने वाले प्रशिक्षित शिक्षको के संबंध में विस्तारपूर्वक चर्चा की गई , जिसमे केंद्र सरकार की प्रशिक्षित तिथि से संबंधित कानून की बाध्यता या इससे संबंधित स्पष्ट दिशानिर्देश न मिलना, प्रशिक्षित वेतन प्राप्त करने हेतु सर्टिफिकेट व अंक प्रमाण पत्र की अनुलब्धता एवं प्रशिक्षित तिथि क्या हो के संसय की स्थिति को देखते हुए इस विषय मे कोई स्पस्ट जानकारी नही रहने के कारण NOIS, DEO कार्यालय नवादा तथा सरकार के आदेश उपरांत ही कोई निर्णय लिया जाएगा।
6:- बैठक में छात्रों के पुस्तक वितरण व्यवस्था पर चर्चा करते हुए प्रखड अध्यक्ष द्वारा ज़िला अध्यक्ष से अनुरोध किया गया कि पूर्व की भांति ही शिक्षा विभाग द्वारा ही पुस्तक उपलब्ध कराया जाय इस संबंध में पहल किया जाय।
7:- पर्यावरण एवं जल संकट को देखते हुए प्रखंड कोषाध्यक्ष द्वारा एक प्रस्ताव लाया गया कि जिसमे सभी शिक्षक से अनुरोध किया गया कि अपने स्कूल प्रांगण में काम से कम एक पेड़ लगाए साथ ही साथ छात्रो को भी घर व स्कूल में पौधा लगाने हेतु प्रेरित करे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here