बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के आवाहन पर चरणबद्ध आंदोलन के प्रथम चरण का हुआ आगाज

SAMASTIPUR (वारिसनगर) बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के आवाहन पर चरणबद्ध आंदोलन के प्रथम चरण में आज दिनांक 3.8. 2019 को प्रखंड मुख्यालय वारिसनगर के प्रांगण में धरना प्रदर्शन आयोजन किया गया ।सभा को एक सूत्र में बांधने का कार्य हरेकृष्ण राय ने किया।

संबोधन में रामनाथ कुमार जिला संयोजक सह प्रखंड अध्यक्ष बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ (मूल) ने कहा कि बिहार सरकार सारे नियोजित/ संविदा कर्मियों का शोषण कर रही है। निहत्थे शिक्षकों पर दमनकारी नीतियों का प्रयोग करते हुए आंदोलन को कुचलने का कार्य किया है।

श्री कुमार ने कहा कि जिस प्रकार छोटे-छोटे आंदोलन से स्वतंत्रता सेनानियों ने अंग्रेजों को खदेड़ा उसी प्रकार इस निरंकुश और हिटलर शाही सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया जाय। उन्होंने कहा समान काम समान वेतन हमारा संवैधानिक हक है और इसे हर कीमत पर लेकर रहेंगे। धरना स्थल पर ही आज के लिए नियुक्त मजिस्ट्रेट जैकी आनंद (ग्रामीण आवास पर्यवेक्षक) को मांग पत्र ज्ञापन रामनाथ कुमार के द्वारा सौंपा गया।


मौके पर सुधीर कुमार पांडे, मोहम्मद अहसान, राम किशोर राय, संजीत भारती, पंकज कुमार, नीरज रंजन, संजय कुमार झा, विक्रम चौधरी, संजय कुमार ddo, प्रेम कुमार झा ,मोहम्मद समद, अन्नपूर्णा कुमारी ,तनुजा कुमारी ,संजय कुमार मिश्र, जयप्रकाश भगत, हेमा कुमारी, शबाना प्रवीण, शबनम परवीन, अवधेश कुमार, योगेंद्र साफी,चंद्र भूषण ठाकुर ,संजय कुमार रजक,राकेश कुमार साफी सहित सैकड़ों शिक्षक शिक्षिकाओं ने संबोधित किया।

सभा के अंत में संकल्प लिया गया कि आगामी दो चरण 17 अगस्त और 5 सितंबर क्रमशः जिला मुख्यालय और गांधी मैदान पटना में शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षकों से पटना को पाट देंगे। धन्यवाद ज्ञापन के बाद आज की सभा समाप्ति की घोषणा की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here