मुजफ्फरपुर// डीएम-एसएसपी द्वारा मोतीपुर प्रखंड के क्वॉरेंटाइन केंद्रों का हुआ निरीक्षण, दिए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश

MUZAFFARPUR (चौपालसंवाद Live): लॉक डॉउन-04 लागू होने के बाद कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु प्रखंड /पंचायत स्तर पर संचालित क्वारेंटाइन केंद्रों में सोशल डिस्टेंसिंग के शत-प्रतिशत अनुपालन एवं सभी आवश्यक मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में जिला प्रशासन कटिबद्ध है।

इसी क्रम में आज सोमवार को जिला पदाधिकारी, डॉ०चन्द्रशेखर सिंह और वरीय पुलिस अधीक्षक जयंत कांत मोतीपुर प्रखंड पहुंचे और प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों तथा प्रखंड के वरीय प्रभारी पदाधिकारी के साथ उन्होंने समीक्षात्मक बैठक की और प्रखंड स्तरीय तथा पंचायत स्तरीय क्वॉरेंटाइन केंद्रों के सफल संचालन को लेकर महत्वपूर्ण निर्देश दिया।

प्रखंड स्तर पर संचालित क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण भी डीएम और एसएसपी के द्वारा किया गया। जिलाधिकारी और वरीय पुलिस अधीक्षक ने क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे प्रवासी व्यक्तियों एवं श्रमिकों से मिलकर उनका हालचाल जाना। इसके बाद केंद्र पर मिल रहे सभी आवश्यक संसाधन, भोजन, पेयजल, साफ-सफाई की व्यवस्था को लेकर मौके पर उपस्थित संबंधित पदाधिकारी एवं स्वास्थ्य कर्मियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने कहा कि क्वॉरेंटाइन सेंटर में सभी व्यक्तियों को नियमित रूप से मेडिकल जांच एवं पौष्टिक भोजन तथा शुद्ध पेयजल और साफ सफाई की समुचित व्यवस्था सोशल डिस्टेंसिंग के साथ करें। मौके पर सम्बन्धित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here