वायु प्रदूषण को लेकर CEED और EPIC इण्डिया के द्वारा दिनांक 28 सितम्बर 2019 को पटना के होटल मौर्या में होगा एक कार्यशाला का आयोजन

Bihar// Dated- 27.09.2019

www.shikshakchaupal.com

शिक्षक चौपाल के संस्थापक सदस्य एवं सेल्फी विथ ट्री मुहिम के संरक्षक संजीव समीर ने बताया कि आज *प्रदूषण* कितना विकराल रूप लेता जा रहा है यह किसी से छुपा नही है। हर तरफ प्रदूषण ही प्रदूषण है! जैसे- जल प्रदूषण, वायु प्रदूषण, ध्वनि प्रदूषण, मिट्टी प्रदूषण इत्यादि।

इस तरह के प्रदूषण से हम अपने अंदर दिन प्रतिदिन जहर को ग्रहण करने को मजबूर हो चुके है। आइए ऐसे प्रदूषणों से मुक्ति के लिए हम अपने हिस्से का कुछ कार्य करें और पर्यावरण को बचाने के लिए संकल्प लें और पर्यावरण प्रेमी को सहयोग करें। हमारे छोटे से जीवन का प्रयास होना चाहिए कि हम पर्यावरण को बचाने में अपना अहम भूमिका निभाएं।

उन्होंने आगे बताया कि ऐसे ही प्रयासों को आगे बढ़ने के लिए में *CEED और EPIC इण्डिया* के द्वारा दिनांक 28 सितम्बर 2019 को *पटना के होटल मौर्या* में *एक कार्यशाला* का आयोजन किया गया है। जिसमें देश-विदेश के जाने-माने पर्यावरणविद, समाजसेवी और शिक्षाविद्द शिरकत करेंगे।

संंजीव  समीर ने बताया कि इस कार्यशाला में *“Selfie With Tree”* मुहिम के सदस्यों को भी निमंत्रित किया गया है। जिसमें निम्नलिखित गणमान्य सदस्य उपस्थित होंगे– सेल्फी विथ ट्री के संस्थापक राजेश कु0 सुमन जी, समस्तीपुर से, सह संस्थापक रामलाल प्रसाद जी, मोतिहारी से, संरक्षक रतन बिहारी जी, बेगूसराय से, संरक्षक सुजीत कुशवाहा जी, सीतामढ़ी से, संरक्षक प्रीतम कुमार शाही जी, बेगूसराय से, संरक्षक सह शिक्षक चौपाल संस्थापक सदस्य मुकेश गुप्ता जी, मुजफ्फरपुर से, शिक्षक चौपाल संस्थापक सदस्य संतोष कु0 शर्मा, मुजफ्फरपुर से, संरक्षक सह शिक्षक चौपाल संस्थापक सदस्य प्रमोद कुशवाहा जी, गोपालगंज से, SAjKS के संस्थापक संजय कुशवाहा जी, दरभंगा से व अन्य साथी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here