Breaking News देश देश-विदेश न्यूज़ शिक्षक आंदोलन शिक्षक चौपाल : शिक्षा की मशाल शिक्षा शिक्षा विभाग समान काम समान वेतन

बिहार में हड़ताली शिक्षकों के समर्थन में उतरे एआईएसएफ और एआईवाईएफ। 60 शिक्षकों की मौत पर राज्यव्यापी प्रतिरोध दिवस 27 अप्रैल को।

PATNA//चौपालसंवाद//

देश के पहले छात्र-युवा संगठन ऑल इण्डिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (AISF) एवं ऑल इण्डिया यूथ फेडरेशन (AIYF) ने हड़ताली शिक्षकों की होती मौत के बावजूद हड़ताली शिक्षकों के प्रति राज्य सरकार के सवेंदनहीन व अड़ियल रवैये पर गहरा रोष व्यक्त किया है। एआईएसएफ एवं एआईवाईएफ ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं शिक्षामंत्री कृष्ण नंदन प्रसाद वर्मा से अविलंब हड़ताली शिक्षकों से वार्ता कर हड़ताल समाप्त कराने का अनुरोध किया है।

अपने जारी बयान में एआईएसएफ के राष्ट्रीय सचिव सुशील कुमार एवं एआईवाईएफ के राज्य सचिव रौशन कुमार सिन्हा ने कहा कि मिली जानकारी के अनुसार हड़ताल अवधि में अभी तक 60 शिक्षकों की मौत हो चुकी है। कोरोना से अधिक रफ्तार से शिक्षकों की मौत हड़ताल की वजह से हो रही है। सरकार अब किस दिन का इंतजार कर रही है। एआईएसएफ एवं एआईवाईएफ ने 27 अप्रैल,2020 को राज्यव्यापी प्रतिरोध दिवस घोषित किया है। छात्र-युवा नेताओं ने अपने राज्य भर में फैले सभी साथियो से सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर,व्हाट्सएप्प, इंस्टाग्राम आदि सभी माध्यमों से हड़ताली शिक्षकों को 27 अप्रैल को अपना समर्थन देने की अपील संयुक्त रूप से किया है। 27 अप्रैल को एआईएसएफ एवं एआईवाईएफ के सभी साथियो से शिक्षकों के समर्थन में अपना प्रोफ़ाइल पिक्चर लगाने की अपील की है।
वहीं एआईएसएफ के राज्य अध्यक्ष रंजीत पंडित एवं एआईवाईएफ के राज्य अध्यक्ष संजीत सुमन ने 27 अप्रैल को अपने सभी जिला,अंचल एवं प्राथमिक इकाइयों से मुख्यमंत्री एवं शिक्षामंत्री को हड़ताली शिक्षकों के समर्थन में मेल द्वारा पत्र भेजने का आह्वान किया है। जिस पत्र में हड़ताली शिक्षकों की स्थिति का ज़िक्र करते हुए एआईएसएफ एवं एआईवाईएफ अविलंब हड़ताल समाप्त कराने की माँग करेंगे।

Related posts

Bihar Board Inter Exam 2019: बोर्ड ने परीक्षा के लिए कसी कमर, जानें जरूरी निर्देश और नियम

cradmin

पटना:- शिक्षा मंत्री से वार्ता और सचिवालय अपडेट

cradmin

धरना त्याग कोरोना के खिलाफ जंग-ए-मैदान में उतरे हड़ताली शिक्षक

cradmin

Leave a Comment