Breaking News देश देश-विदेश न्यूज़ बिहार शिक्षक चौपाल : शिक्षा की मशाल शिक्षा शिक्षा विभाग शिक्षा विभाग

बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने ली हड़ताल वापस

पटना: बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष केदार पांडेय ने बताया कि सरकार द्वारा शिक्षकों के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई वापस ली जाएगी साथ ही हड़ताल अवधि का उनको वेतन भी दिया जाएगा. इस वक्त की बड़ी खबर बिहार की राजधानी पटना से आ रही है जहां बिहार के माध्यमिक शिक्षकों ने अपनी हड़ताल खत्म कर दी है. हड़ताल खत्म करने की घोषणा बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ द्वारा की गई है. इसकी घोषणा करते हुए शिक्षक संघ के अध्यक्ष केदार पांडेय ने कहा कि बिहार में माध्यमिक शिक्षकों की हड़ताल खत्म हो गई है. बिहार में माध्यमिक शिक्षक संघ के बैनर तले ये हड़ताल 25 फरवरी से चली आ रही थी.

हड़ताल तोड़ने का ये निर्णय शिक्षा विभाग के साथ वार्ता के बाद हुई सहमति के आधार पर लिया गया है. शिक्षक संघ के अध्य़क्ष पांडेय के मुताबिक सरकार द्वारा शिक्षकों के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई वापस ली जाएगी साथ ही हड़ताल अवधि का उनको वेतन भी दिया जाएगा. पांडेय ने बताया कि अन्य सभी मांगों पर लॉकडाउन के बाद विचार किया जाएगा. इससे पहले सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नियोजित शिक्षकों की हड़ताल तुड़वाने को लेकर सीएम ने शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आरके महाजन को निर्देश दिया था जिसके बाद शिक्षा विभाग ने माध्यमिक शिक्षक संघ को इसकी सूचना दी और संघ के अध्यक्ष केदार पांडेय से बातचीत की गई.

हड़ताल खत्म होने के बाद बिहार सरकार ने राहत की सांस ली है. दरअसल बिहार के माध्यमिक शिक्षक 25 फरवरी से लगातार हड़ताल पर चल रहे थे वही प्रारंभिक शिक्षकों की बात करें तो बिहार के प्रारंभिक शिक्षक अभी भी हड़ताल पर हैं. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि माध्यमिक शिक्षक संघ की हड़ताल टूटने के बाद अब बिहार के प्रांरभिक शिक्षक भी अपनी हड़ताल वापस ले लेंगे. बिहार के प्राथमिक शिक्षकों की हड़ताल 17 फरवरी से ही चल रही है.

Related posts

BPNPSS-न्यायिक प्रक्रिया पूरा होने से पहले कोई बडा आन्दोलन नहीं:- रामनाथ कुमार ।

cradmin

Engaging authors typically utilize different solutions to influence the viewer.

cradmin

बच्चों को शिक्षा के साथ संस्कार भी दें शिक्षक: राजनाथ सिंह

cradmin

Leave a Comment