Breaking News देश देश-विदेश न्यूज़ बिहार शिक्षक चौपाल : शिक्षा की मशाल शिक्षा शिक्षा विभाग शिक्षा विभाग

बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने ली हड़ताल वापस

पटना: बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष केदार पांडेय ने बताया कि सरकार द्वारा शिक्षकों के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई वापस ली जाएगी साथ ही हड़ताल अवधि का उनको वेतन भी दिया जाएगा. इस वक्त की बड़ी खबर बिहार की राजधानी पटना से आ रही है जहां बिहार के माध्यमिक शिक्षकों ने अपनी हड़ताल खत्म कर दी है. हड़ताल खत्म करने की घोषणा बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ द्वारा की गई है. इसकी घोषणा करते हुए शिक्षक संघ के अध्यक्ष केदार पांडेय ने कहा कि बिहार में माध्यमिक शिक्षकों की हड़ताल खत्म हो गई है. बिहार में माध्यमिक शिक्षक संघ के बैनर तले ये हड़ताल 25 फरवरी से चली आ रही थी.

हड़ताल तोड़ने का ये निर्णय शिक्षा विभाग के साथ वार्ता के बाद हुई सहमति के आधार पर लिया गया है. शिक्षक संघ के अध्य़क्ष पांडेय के मुताबिक सरकार द्वारा शिक्षकों के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई वापस ली जाएगी साथ ही हड़ताल अवधि का उनको वेतन भी दिया जाएगा. पांडेय ने बताया कि अन्य सभी मांगों पर लॉकडाउन के बाद विचार किया जाएगा. इससे पहले सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नियोजित शिक्षकों की हड़ताल तुड़वाने को लेकर सीएम ने शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आरके महाजन को निर्देश दिया था जिसके बाद शिक्षा विभाग ने माध्यमिक शिक्षक संघ को इसकी सूचना दी और संघ के अध्यक्ष केदार पांडेय से बातचीत की गई.

हड़ताल खत्म होने के बाद बिहार सरकार ने राहत की सांस ली है. दरअसल बिहार के माध्यमिक शिक्षक 25 फरवरी से लगातार हड़ताल पर चल रहे थे वही प्रारंभिक शिक्षकों की बात करें तो बिहार के प्रारंभिक शिक्षक अभी भी हड़ताल पर हैं. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि माध्यमिक शिक्षक संघ की हड़ताल टूटने के बाद अब बिहार के प्रांरभिक शिक्षक भी अपनी हड़ताल वापस ले लेंगे. बिहार के प्राथमिक शिक्षकों की हड़ताल 17 फरवरी से ही चल रही है.

Related posts

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जीवनी बच्चों को काफी प्रेरित करती है। विभागीय निदेश के आलोक में प्रतिदिन चेतना सत्र में “बापू की पाती” का वाचन होता है। बच्चों में उत्सुकता बनी रहे , इसलिए इसके वाचक प्रतिदिन अलग-अलग बच्चे/शिक्षक होते है। आज बापू की पाती का वाचन रेमी कुमारी , प्रखंड शिक्षिका द्वारा किया गया।

cradmin

घुस लेते रंगेहाथ सोनो प्रखंड के बीईओ को निगरानी ने किया गिरफ्तार

cradmin

राज्य के बीएड कॉलेजों में नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। नामांकन प्रवेश परीक्षा के आधार पर होगी। बीएड के लिए स्नातक या स्नातकोत्तर में 50% अंक अनिवार्य

cradmin

Leave a Comment