Breaking News काँटी बिहार मुजफ्फरपुर राजनीतिक

बैरिया बस स्टैंड से सटे जगदम्बा नगर की सड़कें बनी तालाब, ग्रामीणों ने किया उग्र प्रदर्शन।

मुजफ्फरपुर (काँटी) मुजफ्फरपुर के जगदम्बा नगर में झील का करें दर्शन! यकीन न हो तो एक बार जरूर देखें। मानसून के  बाद हर रोज हो रहे झमाझम बारिश से मुज़फ़्फ़रपुर शहर की नारकीय स्थिति किसी से छिपी नही है। पूरा शहर जलजमाव की समस्या से जूझ रहा है, शहर के प्रमुख बाजारों के दुकान, प्रसिद्ध मंदिर हर तरफ पानी ही पानी लगा हुआ है। सड़को पर बने गड्ढे में पानी भरने से राहगीर दुर्घटना का शिकार हो जा रहे है। हर बार बरसात नगर निगम की अग्निपरीक्षा लेती है।

लेकिन अब हालात कुछ ऐसे हो गए है कि शहर तो पानी मे डूबा ही है, दूसरी तरफ मुज़फ़्फ़रपुर के ग्रामीण क्षेत्र जो शहर के काफी नजदीक है वहा की स्थिति भी जलजमाव के कारण नारकीय बना हुआ है। बता दे कि जर्जर सड़क की समस्या झेल रहे बैरिया गोलंबर से सटे कई ग्रामीण इलाके बरसात के पानी मे डूब चुका है।
कोल्हुआ पैगंबरपुर पंचायत जो काँटी प्रखंड के अंतर्गत आता है, लेकिन शहर से काफी सटा हुआ है। कोल्हुआ पैगंबरपुर पंचायत के ही बैरिया बस स्टैंड से सटे जगदंबा नगर मोहल्ले में हजारों से अधिक की संख्या में आबादी है, जिसके मुख्य सड़क पर हल्की बारिश से ही जलजमाव की समस्या महीनों दिन तक बनी रहती है। मंगलवार को स्थानीय लोगो ने जलजमाव की समस्याओं से निजात को लेकर राजद के पूर्व विधानसभा प्रत्यासी हैदर आजाद के नेतृत्व में जमकर हंगामा प्रदर्शन किया। स्थानीय लोगो ने हैदर आजाद को जगदंबा नगर के आसपास के मोहल्ले का भी निरक्षण कराया। ज्ञात हो कि जगदम्बा नगर के मोहल्ले वासी सोमवार को सड़क पर धान रोपण करके प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के खिलाफ अपने गुस्सा का इज़हार किया था। लेकिन दुःखद स्थिति यह है कि कोई बी इसका सुध लेने वाला नहीं है। इसलिए वहां के स्थानीय ग्रामीण ने निर्णय लिया है कि इस बार के विधानसभा चुनाव  में सरकार में बैठे किसी भी जनप्रतिनिधि को इस मोहल्ला में घुसने नही दिया जाएगा और न ही उन्हें वोट करेंगे।

 

Related posts

नियोजनवाद के खिलाफ लड़ते-लड़ते अब तक 56 शिक्षक मरे, शिक्षकों के लाश पर बिहार सरकार राजनीति करना बंद करे-संजीव समीर

cradmin

बिहार सरकार ने किया ऐलान, राज्यकर्मियों और पेंशन भोगियों के डीए में हुआ 3 फीसदी का इजाफा

cradmin

समस्तीपुर/BPNPSS मूल के जिला महासचिव रामनाथ कुमार ने हड़ताल में रहते हुए कोरोना महामारी से डटकर सामना करने का किया अपील।

cradmin

Leave a Comment