Breaking News कैरियर न्यूज़ परीक्षा बिहार शिक्षा विभाग शिक्षा विभाग

खुशखबरी:-BIHAR STET RESULT:STET-2019 का result जारी होते ही शिक्षक नियोजन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी, शिक्षा विभाग एक्शन में , अभ्यर्थियों में खुशी की लहर..!

BIHAR STET RESULT:   बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2019 (STET-2019) के परिणाम का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को आज खुशखबरी मिली। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड यानी BSEB ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर STET-2019 (STET Result 2019) का परिणाम (पेपर I और पेपर II के लिए BSTET परिणाम) जारी कर दिया है। परिणामों की घोषणा शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने की। STET-2019 परिणाम जारी होने के बाद, बिहार हाई स्कूल और प्लस टू में लगभग 37 हजार शिक्षकों की भर्ती का रास्ता साफ हो गया था। शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने उम्मीदवारों को बधाई दी। लाइव अपडेट के साथ बिहार STET-2019 परिणाम (बिहार STET-2019 का परिणाम) के लिए बने रहें।

छठे चरण की नियुक्तियां की जाएंगी:-

90 वें से अधिक प्राथमिक शिक्षकों और छठे चरण के लिए नियोजित 30 हजार से अधिक माध्यमिक शिक्षकों की लंबित नियुक्तियों के संदर्भ में, शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि उम्मीदवारों को धैर्य रखना चाहिए। उन्हें हताश होने की जरूरत नहीं है। मामला हाईकोर्ट में लंबित है। सरकार ने नियोजन के लिए आईए दायर किया है। हाई कोर्ट ने इसकी सुनवाई के लिए 5 अप्रैल की तारीख तय की है। हमें पूरी उम्मीद है कि नियोजन प्रक्रिया को पूरा करने के मामले में हमें सफलता मिलेगी। उन्होंने जोर देकर कहा कि हम अपने युवाओं को बेरोजगार सड़क पर भटकते हुए नहीं देखना चाहते।

बिहार एसटीईटी परिणाम: पेपर -1 में 16068 और पेपर -2 में 8031 ​​उम्मीदवार

STET-2019: 15 विषयों में से 12 के परिणाम जारी किए गए हैं। शेष अगले महीने जारी किया जाएगा। 12 विषयों में कुल 24,599 उम्मीदवार पास हुए हैं। पेपर -1 में 16068 और पेपर -2 में 8031 ​​परीक्षार्थी पास हुए।

बिहार STET परिणाम: परिणाम के बाद क्या होगा?

STET 2019 के परिणाम घोषित होने के बाद, बिहार सरकार अब एक नियोजन कार्यक्रम बनाएगी। उसके बाद जिलेवार नियोजन प्रक्रिया शुरू होगी। नियोजन इकाइयाँ रोस्टर और योग्यता के अनुसार रिक्त सीटों पर मेरिट सूची बनाएगी।

Related posts

विभिन्न समस्याओं को लेकर BPNPSS (206) भागलपुर के प्रतिनिधि मंडल ज़िला शिक्षा पदाधिकारी से मिले

cradmin

बिहार के नियोजित शिक्षकों ने कहा धमकी न दे सरकार, 17 फरवरी से MATRIC परीक्षा का करेंगे बहिष्कार

cradmin

UMS सिंहवैसीपुर : बाल संसद गठन के बाद बच्चे अपने विद्यालय के विकास, स्वच्छता आदि कार्य में भी बढ़-चढ़कर भाग ले रहे।

cradmin

Leave a Comment