Breaking News न्यूज़ बिहार

स्कूलों में कब तक बुलाए जाएंगे बच्चे, शिक्षकों को लेकर जानिए नीतीश सरकार का आदेश

कोरोना काल में बंद किए गए स्कूलों को खोलने की तैयारी शुरू हो गई। कई जिलों में स्कूल खोल भी दिए गए हैं, लेकिन स्कूलों में बच्चों के आने पर अभी पाबंदी लगाई है। स्कूल में केवल शिक्षक और कर्मचारियों को बुलाया गया। साथ ही उन्हें कोरोना गाइड लाइन का पालन करने के निर्देश भी दिए गए हैं। नीतीश सरकार ने सभी शिक्षकों को स्कूल में उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं। अनुपस्थित पाए जाने पर इन शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी ने शनिवार को आदेश जारी कर दिया है।

जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने कहा कि कई स्कूलों से शिकायत मिली है कि एक या दो शिक्षक ही स्कूल में आए हैं। अन्य लोग नहीं पहुंचे थे। ग्रामीण भी इसकी शिकायत कर रहे हैं। वहीं कुछ प्रधानाचार्यों से भी शिकायत मिली है। अभी केन्द्र की विभिन्न योजनाओं की राशि का हिसाब मांगा जा रहा है। उस राशि को जमा करना है और बैंक खाता के भी कागजात भी जमा करने हैं। सभी शिक्षकों के नहीं आने से काम प्रभावित हो रहा है। जबकि मुख्यालय से इसे निर्धारित समय में पूरा करने की बात कही गई है। इसका औचक निरीक्षण कराया जाएगा और प्रधानाचार्यों को भी रिपोर्ट करने को कहा गया है। शिक्षक उपस्थित नहीं रहेंगे तो उनपर कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

बिहार के शिक्षा मंत्री का विवादित बयान – लोग ज्यादा शिक्षित हो गये हैं तभी MBA और इंजीनियरिंग डिग्री वाले चपरासी-माली बनने आ रहे हैं…।

cradmin

बड़ी खबर/ राज्‍य में ठप एक लाख शिक्षकों की बहाली प्रक्रिया

cradmin

ग्रीन विलेज बनाने को लेकर ‘सागी’ में किया जा रहा पौधरोपण, बेटी और वन बचाने का दिया जा रहा संदेश

cradmin

Leave a Comment